श्री रोशनलाल जैन सर्व हितकारी विद्या मंदिर में मनाया गया अध्यापक दिवस

श्री रोशनलाल जैन सर्वहितकारी विद्या मंदिर में अध्यापक दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि डॉ अमित मैन तथा श्रीमती सरस्वती रिणवा जी रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथियों द्वारा दीप ज्योति प्रज्वलित करके की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ अमित नैन जी ने गुरु का महत्व बताते हुए शिक्षक की विशेषताओं के बारे में बताया । उन्होंने गौ माता का महत्व भी बताया ।स्कूल के दो अध्यापक के द्वारा शिक्षक दिवस पर कविता बोली गई। उसके बाद अध्यापक का परिचय करवाते हुए उन्हें सम्मानित किया गया। उसके बाद श्रीमती सरस्वती रिणवा जी ने अध्यापक का महत्व बताते हुए बहुत ज्ञान की बातें बताई। राधा कृष्ण जैसे महान आदर्शों वाली विभूतियों के बारे में भी बताया। मुख्य अतिथियों को सम्मानित चीन देकर उनको सम्मानित किया गया। इस अवसर पर president श्री फकीर चंद गोयल जी, पैटर्न श्री धनपत सियाग जी, state representative श्री श्यामसुंदर दास जी , कमेटी के अन्य सदस्य श्री कुलभूषण हितेषी जी श्री हरीश गर्ग जी श्री जैत कंवर जी, श्री ब्रह्मानंद जी ,श्री संदीप रिणवा जी श्री अशोक जी आदि उपस्थित रहे। अंत में स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती किरण तिन्ना जी ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया तथा कमेटी के अन्य सदस्यों का भी आभार व्यक्त किया।

श्री रोशन लाल जैन सर्वहितकारी विद्या मंदिर में मातृ सम्मेलन का आयोजन

Red Day Celebrated

*सर्वहितकारी विद्या मंदिर में धूमधाम से मनाया रक्षाबंधन का पर्व

अबोहर 21 अगस्त फाजिल्का रोड पर स्थित रोशन लाल जैन सर्व हितकारी विद्या मंदिर में रक्षाबंधन के पर्व पर राखी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें दूसरी कक्षा से लेकर दसवीं कक्षा तक के बच्चों ने भाग लिया। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती किरण तिंना जी ने बच्चों को बताया कि हमें केवल अपनी बहनों की ही नहीं बल्कि समस्त नारी समाज की सुरक्षा करने का प्रण लेना चाहिए ।उन्होंने बच्चों को खुद राखी बनाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमें चाइनीज राखियों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। इस मौके पर बच्चों ने तिरंगे के रंगों को राखी में बदल दिया तो किसी ने सफेद मोतियों की चमक से भाई-बहन के रिश्ते को चमक दी। सभी कक्षाओं में छात्राओं ने छात्रों को राखी बांध कर राखी का पर्व मनाया ।इस मौके पर स्कूल के प्रबंधक श्री धनपत सियाग जी स्कूल  के प्रधानाचार्य श्रीमती किरण तिन्ना जी ने बच्चों को बधाई देते हुए रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी।

*सर्वहितकारी विद्या मंदिर में धूमधाम से मनाया रक्षाबंधन का* *पर्व

अबोहर 19-8 -21 को श्री रोशनलाल जैन सर्वहितकारी विद्या मंदिर में संस्कृत सप्ताह का आयोजन वीरवार को संपन्न हुआ ।इसमें सभी बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया ।सभी बच्चों को छोटे -छोटे शब्दों और वाक्यों का अभ्यास संस्कृत में कराया गया ।वंदना सत्र में बच्चों के द्वारा संस्कृत श्लोक, संस्कृत गीत ,संस्कृत नाटक ,संस्कृत कहानी आदि का मंचन किया गया।

विद्यालय में अलग से संस्कृत कक्ष भी बनाया । जिसमें संस्कृत की पुस्तकें,संस्कृत चार्ट इत्यादि पठान सामग्री उपलब्ध होगी स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीमती किरण  तिंना जी ने बच्चों को बताया कि संस्कृत भाषा भारतीय संस्कृत को समझने का सर्वश्रेष्ठ साधन है और स्कूल के चेयरमैन  धनपत सियाग  ने संस्कृत सप्ताह में संस्कृत भाषा अभ्यास में विशेष भूमिका निभाई।

Guru Purnima